स्पीकर ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला

Jul 1, 2024 - 17:38
 0  32
स्पीकर ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर ही निजी हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि आप जब पीएम नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाते हैं तो झुक जाते हैं, लेकिन मुझसे मिलने के दौरान सीना तानकर खड़े होते हैं। लोकसभा के स्पीकर को निष्पक्ष होना चाहिए। 

इस पर स्पीकर ओम बिरला ने जवाब दिया कि मेरे संस्कार सिखाते हैं कि बड़ों के आगे झुककर बात करनी चाहिए और समान उम्र के लोगों के साथ बराबर का व्यवहार रखना चाहिए। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं। मेरे संस्कार सिखाते हैं कि बड़ों के आगे झुककर नमस्कार करो और जरूरी हो तो पैर छूकर सम्मान करो। वहीं अपने बराबर के और छोटे लोगों से बराबरी का व्यवहार करो।

स्पीकर ओम बिरला के जवाब पर भी राहुल गांधी चुप नहीं हुए और पलटवार कर दिया। उन्होंने कहा कि भले ही प्रधानमंत्री बड़े हैं, लेकिन लोकसभा में आप स्पीकर हैं। मैं और पूरा विपक्ष आपके आगे झुकेगा। इस तरह राहुल गांधी ने स्पीकर पर निजी हमला बोला और इसका सत्ता पक्ष के सांसदों ने विरोध जताया। इस दौरान राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी निशाने पर लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि सुबह राजनाथ सिंह जी मिले थे और उन्होंने मुस्कुरा कर मेरा हालचाल लिया। अब जब सदन में बैठे हैं तो गंभीर हैं। ऐसा इसलिए कि नरेंद्र मोदी के आगे मुझसे बात करने से डरते हैं। ऐसा ही हाल नितिन गडकरी जी का भी है। 

राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग पूरे देश में डर फैलाते हैं और पार्टी के अंदर भी इन्होंने डर कायम कर रखा है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आज भगवान शिव की तस्वीर दिखाई और कहा कि हमने उनसे सीखते हुए विपक्ष की लड़ाई लड़ी है। यही नहीं इस दौरान भगवान शिव की अभयमुद्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वह हमें अहिंसा सिखाते हैं, लेकिन खुद को हिंदू कहने वाले लोग पूरे दिन हिंसा-हिंसा करते हैं।

उनके हिंदू कहने वाले करते हैं हिंसा-हिंसा बयान पर लोकसभा में हंगामा बरप गया। खुद पीएम मोदी सीट पर खड़े हुए और कहा कि किसी समाज को हिंसक कहना सही नहीं है। इसके अलावा होम मिनिस्टर अमित शाह ने मांग की कि राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। स्पीकर ओम बिरला ने भी राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि किसी समाज के बारे में आपत्तिजनक बातें नहीं करनी चाहिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow