जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद

Jul 6, 2024 - 19:27
 0  33
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए. जानकारी के मुताबिक, कुलगाम के मुदरघम में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों की ओर से चलाई गई गोली एक जवान को लग गई, जवान को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

हालांकि, एनकाउंटर के बाद से ही सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर ऑपरेशन तेज कर दिया है। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अंजाम दे रहे हैं। 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने खबर सामने आ रही है।

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमले हुए। रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकी हमलों में कई लोगों की जान चली गई थी। 9 जून को रियासी में आतंकियों ने तार्थीयात्रियों से भरी बस को निशाना बनाया था। इस हमले में 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 7 जवान भी घायल हो गए थे।

हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। वहीं, कठुआ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इसके अलावा डोडा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। मारे गए आंतकी पाकिस्तानी थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow