पीएम मोदी ने की इंदौर के वृक्षारोपण अभियान की प्रशंसा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के नाम लिखा पत्र

Jul 6, 2024 - 21:18
 0  31
पीएम मोदी ने की इंदौर के वृक्षारोपण अभियान की प्रशंसा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के नाम लिखा पत्र

इंदौर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर के वृहद पौधरोपण अभियान की प्रशंसा की है। उन्होंने मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय जी को पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। इस पर मंत्री श्री विजयवर्गीय जी ने प्रधानमंत्री जी के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा, मध्यप्रदेश के ऊर्जावान मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय जी के नेतृत्व में वृक्षारोपण महाअभियान के आयोजन के बारे में जानकर प्रसन्नता हुई। स्वच्छता की दिशा में उल्लेखनीय कार्य करने वाले इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने से इस महाअभियान की शुरुआत क्लीन के साथ ग्रीन होने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

यह देखना सुखद है कि हाल ही में की गई ‘एक पेड़ माँ के नाम’ लगाने की अपील को देशवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। हरित धरा बनाने की मुहिम में मध्यप्रदेश की जनता जिस उत्साह से आगे बढ़ रही है, वह सराहनीय है। एक भव्य व विकसित भारत की ओर अग्रसर राष्ट्र के सामूहिक प्रयास हरित युग का निर्माण कर रहे हैं।

वृक्षारोपण महाअभियान को समाज के विभिन्न वर्गों की महान विभूतियों से जोड़ने के विचार और इसकी सफलता के लिए व्यापक रणनीति से लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी। जन-जन की भागीदारी बढ़ाने के लिए विविध गतिविधियों के आयोजन और दुनियाभर के भारतवंशियों को मुहिम का हिस्सा बनाने की पहल के बारे में जानकर खुशी हुई है।

देश आज प्रकृति की रक्षा के साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर है। मुझे विश्वास है कि वृक्षारोपण महाअभियान से देश व समाज में पर्यावरण की बेहतरी के लिए योगदान देने की भावना को बल मिलेगा और एक हरित व स्वस्थ भारत का हमारा संकल्प सिद्ध होगा। वृक्षारोपण महाअभियान से जुड़े सभी लोगों को भविष्य के प्रयासों के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

मंत्री विजयवर्गीय जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने भाव प्रकट किए। उन्होंने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री जी, सारा शहर आपके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता है। आपने जो एक पेड़ मां के नाम लगाने का संकल्प लिया है, उसे इंदौर की जनता ने स्वीकार किया और आपकी प्रेरणा से यह जन संकल्प बन गया है। संभवत: इंदौर विश्व का पहला शहर होगा, जहां एक दिन में 11 लाख और एक सप्ताह में 51 लाख पौधे लगेंगे। सदैव आपके स्नेह और आशीर्वाद के लिए आकांक्षी हूं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow