पीएम मोदी ने ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों से की मुलाकात

Jul 5, 2024 - 18:16
 0  45
पीएम मोदी ने ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों से की मुलाकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में आरंभ हो पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की रवानगी से पहले शुक्रवार को खास मुलाकात की और उन्हें विजय मंत्र दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारतीय खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया।

वहीं पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया गया। पीएम मोदी ने इस दौरान सभी खिलाड़ियों से उनके अनुभव जाने। इस दौरान कई खिलाड़ी ऑनलाइन भी जुड़े, इनमें नीरज चोपड़ा के अलावा पीवी सिंधु, निकहत जरीन जैसी धाकड़ प्लेयर्स भी रहीं। वहीं मनु भाकर से भी पीएम मोदी ने उनकी तैयारियों का अनुभव जाना।

पीएम मोदी ने इस दौरान नीरज चोपड़ा से एक खास चीज की मांग की। पीएम मोदी ने कहा, तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं। इस पर नीरज ने कहा, चूरमा लेकर आएंगे। पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला… देसी घी और गुड़ का। इस पर मोदी ने कहा, मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।

उन्होंने कहा, इसके बाद से ही हमारे खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में जी-जान से जुटे हुए हैं। सभी खिलाड़ियों को मिला दें तो इन सबने करीब 900 अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा लिया है। ये काफी बड़ी संख्या है।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से मुलाकात का वीडियो शेयर किया। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- पेरिस ओलंपिक के लिए रवाना होने वाले हमारे दल से बातचीत की। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उनकी जर्नी और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगले महीने इस समय तक पेरिस ओलंपिक शुरू हो चुके होंगे। मुझे विश्वास है कि आप सब भी ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का इंतजार कर रहे होंगे। मैं भारतीय दल को ओलंपिक खेलों की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। टोक्यो ओलंपिक की यादें ताजा करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हर भारतीय का दिल जीत लिया था।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि निशानेबाजी में भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिभा निखरकर सामने आ रही है, टेबल टेनिस में पुरुष और महिला दोनों टीम क्वालीफाई कर चुकी हैं और भारतीय शॉटगन टीम में शूटर बेटियां भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार कुश्ती और घुड़सवारी में भारतीय दल के खिलाड़ी उन श्रेणियों में भी स्पर्धा करेंगे, जिनमें पहले वे कभी शामिल नहीं रहे। कुछ महीने पहले संपन्न हुए विश्व पैरा एथलीट चैंपियनशिप में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, आप ये अनुमान लगा सकते हैं कि इस बार (पेरिस ओलंपिक में) हमें खेलों में अलग स्तर का रोमांच नजर आएगा। आपको ध्यान होगा। उन्होंने कहा कि शतरंज और बैडमिंटन में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अपना परचम लहराया है।

पीएम मोदी ने लोगों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए चीयर4भारत हैशटैग का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। इस दौरान उन्होंने कहा, अब पूरा देश ये उम्मीद कर रहा है कि हमारे खिलाड़ी ओलंपिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। इन खेलों में पदक भी जीतेंगे और देशवासियों का दिल भी जीतेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में आने वाले दिनों में उन्हें भारतीय दल से मुलाकात का अवसर भी मिलने वाला है और इस दौरान वह देशवासियों की तरफ से उनका उत्साहवर्धन करेंगे। पीएम ओलंपिक या अन्य किसी बड़ी स्पर्धा से पहले अक्सर भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात और उनका उत्साहवर्धन करते रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow