छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बीजापुर में किया बम विस्फोट, सीआरपीएफ का सहायक कमांडेंट घायल

Apr 19, 2024 - 18:29
 0  73
छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बीजापुर में किया बम विस्फोट, सीआरपीएफ का सहायक कमांडेंट घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक सहायक सेनानी (कमांडेंट) घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां आम चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भैरमगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिहका मतदान केंद्र के करीब प्रेशर बम में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के सहायक सेनानी मनु एचसी घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि भैरमगढ़ में सुरक्षाबल के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर थे। जब वह चिहका मतदान केंद्र के करीब थे तब मनु का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में अधिकारी के बाये पैर और बायें हाथ में चोट आयी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल अधिकारी को प्रारंभिक उपचार देने के बाद क्षेत्र से बाहर निकाला जा रहा है।

बता दें कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुल आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें से कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा और जगदलपुर के 72 मतदान केंद्र में सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया। बस्तर क्षेत्र में कुल 14,72,207 मतदाता हैं, जिनमें से 7,71,679 महिला और 7,00,476 पुरुष मतदाता हैं। क्षेत्र में थर्ड जेंडर के 52 मतदाता हैं। क्षेत्र में कुल 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow