Modi 3.0: एनडीए का नेता चुने जाने के बाद बोले पीएम मोदी- आने वाले 10 वर्षों में सार्थक होगी विकसित भारत की परिकल्पना

Jun 7, 2024 - 16:42
 0  20
Modi 3.0: एनडीए का नेता चुने जाने के बाद बोले पीएम मोदी- आने वाले 10 वर्षों में सार्थक होगी विकसित भारत की परिकल्पना

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर एनडीए सदस्यों संसदीय दल का नेता चुन लिया है। इसके साथ ही जल्द ही एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। इस बीच पीएम मोदी ने एनडीए की बैठक में अपना संबोधन दिया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने एनडीए के भीतर ट्रस्ट को दर्शाते हुए, प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी एक बार फिर से उन्हें सौंपने के लिए गठबंधन को धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है। हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं, जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता रूप में आप सबने सर्वसम्मिति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है इसके लिए मैं आपका आभारी हूं।

पीएम मोदी ने एनडीए की बैठक में यह कहकर सभी चौंका दिया कि हमारा नेतृत्व अगले 10 वर्ष तक केंद्र में ही रहेगा। उन्होंने कहा एनडीए सरकार अगले 10 वर्ष में गुड गवर्नेंस, विकास, क्वालिटी ऑफ लाइफ और सामान्य मानवी के जीवन में सरकार की भागीदारी को कम करने पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन विकास, जनता-जनार्दन की भागीदारी का एक नया अध्याय लिखेगा।

पीएम मोदी ने एनडीए की लगभग तीन दशक की लंबी यात्रा पर प्रकाश डाला, जो भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्षों के साथ मेल खाता है। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि लगभग तीन दशकों तक एनडीए का अस्तित्व एक साधारण उपलब्धि नहीं है और विविधता के बीच एकता का एक मजबूत संदेश भेजता है। 

पीएम मोदी ने आत्मविश्वास से कहा कि एनडीए सबसे सफल गठबंधन है, जिसने इन तीन दशकों के भीतर तीन पूरे पांच साल के कार्यकाल पूरे किए हैं और अब इसके चौथे कार्यकाल में प्रवेश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है।

पीएम मोदी ने कहा कि सदन में हमारे लिए सब बराबर हैं. फिर चाहे वह किसी भी दल का नेता हो। फिर चाहे वह किसी भी सदन में उच्च या निचले सदन का नेता हो, हमारे लिए बराबर है। हमारा यही भाव हमें सबका साथ सबका विकास की ओर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। चार तारीख के बाद हमारा जो व्यवहार रहा है वह हमारी पहचान बताता है कि हम विजय को पचाना जानते हैं। न हम हारे थे, न हम हारे हैं। हमारे संस्कार ऐसे हैं कि विजय की दौड़ में उन्माद पैदा होता है। न ही पराजित लोगों के प्रति उपहास करने के हमारे संस्कार हैं। 

पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि 10 साल में भी कांग्रेस 100 का आंकड़ा छू नहीं पाई। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि 2014 से 2024 तक तीन चुनावों के आंकड़े भी मिला लिए जाएं तो कांग्रेस इतनी संख्या हासिल नहीं कर पाई जितनी भारतीय जनता पार्टी ने इसी चुनाव में हासिल कर ली।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow