T20 World Cup 2024 Semi-final: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले जानिए कैसा रहेगा गुयाना का मौसम

Jun 27, 2024 - 17:43
 0  47
T20 World Cup 2024 Semi-final: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले जानिए कैसा रहेगा गुयाना का मौसम

नई दिल्ली। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आज भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे हैं। आज जो टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचेगी। तो आइए इस बड़े मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहेगा? 

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर खेला जाएगा। यहां की पिच की बात करें, तो ज्यादातर शुरुआत के ओवर में तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिलती है। तेज गेंदबाज शुरुआत में विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं। वहीं जैसे-जैसे पिच धीमी होती है तो यहां स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगती है, लेकिन इसके अलावा प्रोविडेंस स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। ऐसे में इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम को काफी फायदा मिलेगा।

27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। लेकिन, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। जी हां, गुरुवार को गुयाना में बारिश के चासंसे 30% से 70% तक हैं। भारत में भले ही ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन लोकल टाइमजोन के हिसाब से ये मुकाबला सुबह 10.30 बजे से होगा और सुबह तो गुयाना में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है।

भारत-इंग्लैंड मैच अगर बारिश के कारण कैंसिल होता है, तो इसका सीधा फायदा भारतीय टीम को होगा। यदि मैच कैंसिल होता है, तो इसका फायदा भारतीय टीम को ही होने वाला है। दरअसल, भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत फाइनल में पहुंच जाएगा, क्योंकि वह सुपर-8 राउंड में ग्रुप 1 में टॉप पर रही है और खेले गए तीनों मैच जीते हैं। इतना ही नहीं, ICC ने ये भी साफ कर दिया है कि सेमीफाइनल और फाइनल में कम से कम 10 ओवर का मैच होना जरूरी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow