मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री भूपेंद्र यादव के साथ देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

Jul 7, 2024 - 18:54
 0  20
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री भूपेंद्र यादव के साथ देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

रुद्राक्ष के पौधे भी रोपे

इंदौर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संकल्प "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेने हेतु मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री भूपेंद्र यादव आज इंदौर पहुंचे। इंदौर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले  देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मंत्री श्री भूपेंद्र यादव ने इस अवसर पर रुद्राक्ष के पौधों का रोपण भी किया।

इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, विधायक श्री गोलू शुक्ला, श्री गौरव रणदिवे, श्री चिंटू वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से मौजूद थे।              

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी ही खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए "एक पेड़ मां के नाम" अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत पूरे प्रदेश में साढ़े 5 करोड़ पौधों का रोपण किया जा रहा है। यह गर्व का विषय है कि इंदौर शहर और पूरे जिले में 51 लाख पौधे लगाए जाने का कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान एक जन अभियान का रूप ले रहा है। इसमें समाज के हर वर्ग की सक्रिय सहभागिता सामने आ रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow