Dec 06 2022 / 7:20 PM

विराट कोहली ने लगाया टेस्ट करियर का 27वां शतक

कोलकाता। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 27वां शतक पूरा कर लिया है। इसके साथ ही विराट कोहली ने बतौर कप्तान आज टेस्ट क्रिकेट में अपना 20वां शतक भी पूरा किया। इस मामले में आज उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा।

पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में अगुवाई करते हुए बतौर कप्तान 19 शतक लगाया था। इसके अलावा विराट कोहली ने आज अपने कुल इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 70वां शतक लगाया। जिसमें 43 वनडे शतक और 27 टेस्ट शतक शामिल है। कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के 70वें शतक के लिए कुल 438 इनिंग्स खेली।

बता दें कि क्रिकेट जगत में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में टीम इंडिया के ही पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। सचिन ने क्रिकेट इतिहास में कुल 100 शतक लगाए हैं। इनके नाम वनडे क्रिकेट में 49 और टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक लगाने का रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। सचिन ने 100 इंटरनेशनल शतक लगाने के लिए कुल 782 इनिंग्स खेली।

सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम आता है। पोंटिंग ने अपने कुल इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 71 शतक लगाए। जिसमें उन्होंने वनडे में 30 और टेस्ट क्रिकेट में 41 शतक जड़े। बता दें कि रिकी पोंटिंग ने अपने कुल 71 शतक के लिए 668 इनिंग्स खेली थी।

Chhattisgarh