Dec 06 2022 / 6:54 PM

मुर्शिदाबाद में कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर TMC समर्थकों का हमला

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने बुधवार दोपहर मुर्शियाबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर हमला किया है। विजयवर्गीय जंगीपुर में भाजपा दफ्तरों का दौरा करने गए थे। उनकी गाड़ी को घेरकर तृणमूल कांग्रेस वालों ने नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए। “कैलाश विजवर्गीय गो बैक” के नारे लगाए। उनकी गाड़ी को घेरकर हमला किया।

सशस्त्र बलों के जवानों ने उन्हें सुरक्षित वहां से बाहर निकाला। संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ चार दिनों तक बंगाल में हिंसक आंदोलन हुए हैं। मुर्शिदाबाद में इसका व्यापक प्रभाव रहा है। आरोप है कि भाजपा के कई दफ्तरों को आग के हवाले कर दिया गया है। विजयवर्गीय फूंके गए दफ्तरों को देखने गए थे। वह बीरभूम के बोलपुर से सड़क मार्ग के जरिए जंगीपुर जा रहे थे।

उनके दौरे को केंद्र कर बीच-बीच में विरोध प्रदर्शन हो रहा था और पूरी सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति थी। इस वजह से उन्हें दूसरे रास्ते से जाना पड़ा। जब वह नवग्राम पहुंचे तो वहां तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उनकी गाड़ी को घेरकर तांडव किया। हालात को भांपकर विजवर्गीय अपनी गाड़ी से उतरकर बाहर निकल आए। उसके बाद उनके सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें दूसरी गाड़ी में बैठाकर वहां से बाहर निकाला।

Chhattisgarh