Feb 01 2023 / 2:07 AM

अफगानिस्तान के काबुल में चाइनीज होटल में आतंकी हमला, फायरिंग जारी

काबुल। काबुल के शहर-ए-नवा में एक चाइनीज होटल में सोमवार को तेज धमाका हुआ। होटल में गोलीबारी करते हुए कुछ हमलावर दाखिल हुए हैं। होटल से गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रहीं हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीड़ियो में लोग अपनी जान बचाते होटल की खिड़कियों से कूदकर जान बचाते निकलते दिखाई पड़े। आशंका है कि अंदर हमलावरों ने लोगों को बंधक बना रहा है।

इस होटल को चाइनीज होटल इसलिए कहा जाता हैं चूंकि यहां बड़ी संख्या में चीनी नागरिक रुकते हैं। हादसे के समय भी अंदर चीनी नागरिक होने की आशंका है। घटना ने एक बार फिर 26 नवंबर 2008 मुंबई के ताज होटल पर हुए हमले की याद दिला दी।

अफगानिस्तान में यह आत्मघाती हमला कोई पहली बार नहीं हुआ है, जबकि इससे पहले भी कई धमाके हो चुके हैं, लेकिन इस बार के अटैक में चाइनीज नागरिकों को निशाना बनाया गया है। काबुल शहर के शारेनो इलाके में स्थित एक चीनी होटल में अचानक से विस्फोट हो गया। इसके बाद हमलावर बंदूक लेकर होटल में घुस गए और लोगों पर फायरिंग कर लगे। इस पर दूसरी ओर से भी फायरिंग हुई। हालांकि, होटल से आग की लपटें और धुएं उठते दिखाई दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस होटल में अक्सर चीनी अधिकारी और व्यापारी आते-जाते रहते हैं। सूत्रों के अनुसार, साजिश के तहत ये हमला और धमाका किया गया है। हमलावरों ने होटल के अंदर ही लोगों को बंधक बना लिया है। स्थानीय मीडिया हाउस टोलो न्यूज का कहना है कि अफगानिस्तान के जवान सुरक्षा के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और होटल की तरफ जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है।

Chhattisgarh