Nov 29 2022 / 4:10 PM

टी-20 सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया

ब्रिस्बेन। डेविड वॉर्नर के लगातार दूसरे और बैन के बाद लौटते हुए स्टीव स्मिथ के पहले अर्धशतक के बूते ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को ब्रिस्बेन टी-20 में 9 विकेट के विशाल अंतर से हराया। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने तीन मैच की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच 1 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।

पूरे मैच में कहीं भी श्रीलंकाई टीम मुकाबले में नजर नहीं आई। न तो बल्लेबाजों ने समझदारी से शॉट चयन किया और न ही गेंदबाजों ने कसा खेल दिखाया। फिल्डिंग भी ढीली ही रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर भले ही बिना खाता खोले कप्तान आरोन फिंच पवेलियन लौट गए। मगर उसके बाद डेविड वॉर्नर (41 गेंदों में 60 रन) और स्टीव स्मिथ (36 गेंदों में 53 रन) की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से 42 गेंद रहते जीत दिला दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी श्रीलंकाई टीम 19 ओवर में 117 पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की कसी गेंदबाजी के आगे कोई भी एशियन बल्लेबाज क्रीज पर टीक नहीं पाया। कुसाल परेरा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। एडीलेड में खेले गए पहले टी-20 में 134 रन से अपनी सबसे बड़ी टी-20 जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में भी पूरे रंग में नजर आई।

मिचेल स्टार्क की जगह लिए गए बिली स्टेनलेक, एस्टन एगर, एडम जंपा और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लेकर फिर से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया। ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में ही पहली सफलता मिली जब कुसल मेंडिस (एक) रन आउट हो गए, उन्हें आउट करवाने वाले धनुष्का गुणतिलका (21) ने स्टेनलेक पर छक्का जमाया और इसी तेज गेंदबाज ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

स्पिनर एगर ने इसके बाद अविष्का फर्नांडो (17) को पवेलियन भेजा। निरोशन डिकवेला (पांच) को कमिन्स ने पवेलियन भेजा जबकि परेरा ने एगर की गेंद अपने विकेटों में खेली। दासुन शनाका केवल एक रन बनाकर स्टेनलेक की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स केरी को कैच दे बैठे। वाहिंदु हसरंगा, इसुरू उदाना और लक्षण संदाकन ने 10-10 जबकि मलिंगा ने 9 रन का योगदान दिया।

Chhattisgarh