Nov 26 2022 / 11:11 PM

थाईलैंड के चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी, 34 लोगों की मौत

नई दिल्ली। थाईलैंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर एक चाइल्ड सेंटर में अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। इस शूटिंग में करीब 34 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार ये गोलीबारी देश के पूर्वोतर प्रांत में हुई है।

देश के नोंग बुआ लाम्फू प्रांत के एक चाइल्ड सेंटर में गुरुवार को सामूहिक गोलीबारी में बच्चों समेत 34 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्यारे ने 34 लोगों की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली। उसने अपने बच्चे और पत्नी को भी गोली मार दी।

ऐसा बताया जा रहा है कि हत्यारा एक पूर्व पुलिस अधिकारी है। वह घटनास्थल से एक पिकअप वैन की मदद से भाग निकला था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या काफी ज्यादा है। यहां पर अवैध हथियारों को लेकर सख्त कानून बनाए गए हैं।

थाईलैंड के पीएम ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। इस घटना में व्यस्क के साथ बच्चे भी मारे गए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इस क्रूर घटना के पीछे एक पूर्व पुलिस अधिकारी का हाथ है। उसकी तलाश हो रही है। थाईलैंड के पीएम ने सभी एजेंसियों पर कार्रवाई करने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट जारी किया है। यहां पर साल 2020 में भी मास शूटिंग हुई थी। प्रॉपर्टी डीलिंग को लेकर नाराज एक सैनिक ने 29 लोगों को मास शूटिंग में मार डाला। इसमें 57 लोग घायल हो गए थे।

Chhattisgarh