Dec 06 2022 / 7:53 PM

महाराष्ट्र में शिवसेना ने किया सरकार बनाना का दावा, कहा- हमारे पास बहुमत का आंकड़ा

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना में गतिरोध जारी है। शिवसेना ने सरकार बनाना का दावा किया। इसके साथ ही पार्टी ने ये भी साफ किया कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को कहा कि हमें 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है। यह आंकड़ा 175 भी हो सकता है। अभी तक सरकार बनाने को लेकर हमारी भाजपा से कोई बातचीत नहीं हुई। मुख्यमंत्री पद पर सहमति बने तभी चर्चा होगी।

उधर, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजित पवार ने कहा कि चुनाव के नतीजे आने के बाद पहली बार संजय राउत ने उनसे संपर्क किया और संदेश भेजा है। तब अजित एक बैठक में थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वे जल्द ही राउत से बात करेंगे।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में साप्ताहिक कॉलम में राउत ने सरकार के गठन पर गतिरोध की तुलना ‘अहंकार के कीचड़ में फंसे रथ’ से की है। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह भाजपा की ‘सदी की सबसे बड़ी हार’ होगी। दरअसल, भाजपा के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा था कि अगर राज्य में 7 नवंबर तक सरकार का गठन नहीं होता है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है।

Chhattisgarh