Dec 06 2022 / 8:47 PM

सत्यपाल मलिक बने गोवा के नए राज्यपाल

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। बम्बई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नदंराजोग ने पणजी के नजदीक यहां राजभवन में उन्हें शपथ दिलाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 अक्टूबर को मलिक को गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया था। उन्होंने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया है। सिन्हा का कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो गया था।

सत्यपाल मलिक के शपथ समारोह में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत राज्य के नेता मौजूद रहे। शपथ के बाद अपने संबोधन में सत्यपाल मलिक ने कहा कि, मैं कश्मीर से आया हूं जो एक बहुत ही समस्याग्रस्त जगह है। मैंने वहां सफलतापूर्वक काम किया है और सभी मुद्दों को संभाला है। जम्मू-कश्मीर एक शांतिपूर्ण और अच्छी जगह है जो अब प्रगति के पथ पर है। यहां का नेतृत्व गैर-विवादास्पद है। वे अपना काम बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा।

मलिक ने कहा कि, यहां के लोग अच्छे हैं। सीएम कम बात कर रहे हैं, लेकिन गोवा का दुनिया भर में नाम है। इससे पहले सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के तौर पर काम करते रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने और राज्य से संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने का नरेंद्र मोदी सरकार का फैसला उन्हीं के कार्यकाल के अंतर्गत पिछले पांच अगस्त को हुआ था।

Chhattisgarh