Feb 01 2023 / 9:08 AM

Samsung ने भारत में लॉन्च किया Galaxy Note 10 Lite

नई दिल्ली। साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung ने भारत में Galaxy Note 10 Lite लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नोट 10 लाइट में गैलेक्सी नोट 10 के कई फीचर्स सस्ती कीमत में देने की कोशिश की गई है। गैलेक्सी नोट सीरीज को शुरू से से काफी प्रीमियम माना जाता रहा है। गैलेक्सी नोट 10 लाइट S-Pen, शानदार डिस्प्ले और कैमरा जैसे कई धांसू फीचर से लैस है। तो आइए डीटेल में जानते हैं इस फोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में।

कीमत और ऑफरभारत में इस फोन के 6जीबी रैम वेरियंट को 38,999 रुपये और 8जीबी रैम वेरियंट को 40,999 रुपये की कीमत के साथ पेश किया गया है। ऑरा ग्लो, ऑरा ब्लैक और ऑरा रेड कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन को कंपनी 5000 रुपये के आकर्षक अपग्रेड ऑफर्स के साथ उपलब्ध कराने वाली है। इस ऑफर के साथ फोन की कीमत घटकर 33,999 हो जाती है। कंपनी ने आज से ही इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। 3 फरवरी से यह फोन प्रमुख ऑनलाइन और रिटेल स्टोर्स के साथ ही सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।

फोन में 6.7 इंच का सुपर AMOLED एज-टू-एज इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है जो 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। 6जीबी और 8जीबी रैम ऑप्शन के साथ आने वाले इस फोन में 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि फोन सुपर पावरफुल प्रोसेसर के साथ आता है जो इसमें मल्टी टास्किंग और गेमिंग एक्स्पीरियंस को काफी बेहतर बनाता है।

फोटॉग्रफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल के दो और कैमरे दिए गए हैं। हाई-मोशन विडियो शूट करने के लिए कैमरा ऐप में खास मोड दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो सेल्फी को पोर्ट्रेट में भी बदल सकता है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है जो सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आती है। फोन के साथ आने वाले S Pen की बात करें तो यह कई शानदार फीचर्स से लैस है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाले S Pen के जरिए यूजर डाइनैमिक ड्रॉइंग का इस्तेमाल कर फोटो और विडियो को पर्सनलाइज कर सकते हैं।

Chhattisgarh