Nov 29 2022 / 4:07 PM

सैफ अंडर-18 चैम्पियनशिप: भारत ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार जीता खिताब

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां बांग्लादेश को मात देकर पहली बार सैफ अंडर-18 चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया। एक रोमांचक फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 2-1 से मात दी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अनुसार, इस महत्वपूर्ण मैच में भारत के लिए विक्रम प्रताप सिंह और रवि बहादुर राणा ने गोल किए। भारत ने इस आयु वर्ग में पहली बार सैफ चैम्पियनशिप खिताब जीता है।

मैच की शुरुआत भारतीय टीम के लिए दमदार रही। दूसरे मिनट में ही भारत ने बेहतरीन मूव बनाया और विक्रम ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। शुरुआत में ही पिछड़ने के बाद भी बांग्लादेश की टीम ने हार नहीं मानी और वापसी के प्रयास जारी रखे। मैच के 22वें मिनट में भारत के गुरकीरत सिंह और विपक्षी टीम के मोहम्मद फाहीम को रेड कार्ड मिला।

मैच 40वें मिनट में बांग्लादेश को सफलता मिली और यासीन अराफात ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल किया। गोल के बाद आक्रामक सेलिब्रेशन के कारण अराफात को भी रेड कार्ड दिखाया गया और बांग्लादेश को बाकी का मैच नौ खिलाड़ियों से खेलना पड़ा। दूसरा हाफ दमदार रहा और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक समय ऐसा लगा कि मुकाबला अतिरिक्त समय में जाएगा, लेकिन इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में रवि ने 30 गज की दूरी से गोल करते हुए भारत को रोमांचक जीत दिला दी।

एन.मेतेई को टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी चुना गया। भारतीय फुटबॉल के लिए यह तिहरी खुशी का समय है। भारतीय अंडर-16 टीम ने पिछले सप्ताह एएफसी चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाई किया था। भारत अंडर-15 टीम ने अगस्त में बंगलादेश को हराकर सैफ अंडर-15 चैंपियनशिप का खिताब जीता था।

Chhattisgarh