Feb 01 2023 / 12:46 AM

प्रियंका गांधी ने वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- आप प्याज-लहसुन नहीं खाती, लेकिन आपको हल निकालना होगा

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना हुए साधते हुए बुधवार को कहा कि वह प्याज-लहसुन भले नहीं खाती हैं, लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं। प्याज-लहसुन के दाम आम आदमी को लूट रहे हैं तो आपको हल निकालना होगा।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, वित्त मंत्री जी ये जानकर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं। लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं। प्याज-लहसुन के दाम आम आदमी को लूट रहे हैं तो आपको हल निकालना होगा। उन्होंने दावा किया कि जब किसान ने बंपर प्याज उगाई तो आपने उन्हें दो रुपये और आठ रुपये प्रति किलो दाम दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिचौलिए मालामाल हुए और किसान आत्महत्या के लिए मजबूर। इन खराब नीतियों के चलते ही बुवाई का रकबा घट गया। आपने उसके लिए भी कुछ नहीं किया। अब प्याज आंसुओं से रुला रहा है। किसान को कुछ नहीं मिला, आम जन महंगा प्याज खरीदें। बस बिचौलियों की चांदी है। ये आपकी नीति का दिवालियापन है।

बता दे कि लोकसभा में मंहगाई पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में प्याज लहसुन को लेकर एक कमेंट किया था। कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं। मैं ऐसे परिवार से हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।

Chhattisgarh