Mar 02 2024 / 12:38 PM

VBSY के लाभार्थियों से बोले पीएम मोदी- देश का हर गरीब, महिला, किसान, युवा मेरे लिए वीआईपी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत में कहा कि, मोदी की गारंटी वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिन्दुस्तान के हर कोने में दिख रहा है। ये अपने आप में अद्भुत है। कुछ लाभार्थियों से मेरी बातचीत हुई है। देशभर के करोड़ों परिवारों को हमारी किसी न किसी योजना का लाभ मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह संतोष की बात है कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के वाहन अधिक से अधिक स्थानों पर पहुंचने के साथ लोगों का उत्साह बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि, जिनके लिए सरकारी दफ्तरों के दरवाजे तक बंद हैं, जिनको कोई नहीं पूछता है, उनको मोदी सबसे पहले पूछता है, मोदी पूछता ही नहीं है बल्कि मोदी पूजता भी है। मेरे लिए तो देश का हर गरीब मेरे लिए वीआईपी है। देश की हर माता, बहन बेटी मेरे लिए वीआईपी है। देश का हर किसान मेरे लिए वीआईपी है। देश का हर युवा मेरे लिए वीआईपी है।

पांच राज्यों में हुए चुनाव के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘विधानसभा चुनावों के परिणामों की आज भी बहुत चर्चा हो रही है, इन चुनाव नतीजों ने साबित कर दिया कि मोदी की गारंटी में ही दम है। पीएम मोदी ने कहा कि, मैं सभी मतदाताओं का आभारी हूं जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया। इसके साथ ही पीएम मोदी विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि, जो हमारे विरोध में खड़े हैं उनपर देश को भरोसा क्यों नहीं है।

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि, कुछ राजनीतिक दलों को ये सीधी बार समझ नहीं आ रही कि झूठी घोषणाएं करके वो कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे। चुनाव सोशल मीडिया पर नहीं जनता के बीच जाकर जीतना होता है, चुनाव जीतने से पहले जनता का दिल जीतना आवश्यक होता है।

जनता के विवेक को कम आंकना ठीक नहीं है। अगर कुछ राजनीतिक दलों ने राजनीतिक स्वार्त्य के बजाए सेवा भाव को सर्वोपरि रखा होता, तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव में, मुसीबतों में, तकलीफों में न रहती, दशकों तक सरकार चलाने वालों ने अगर ईमानदारी से काम किया होता तो जो गारंटी मोदी को आज देने पड़ रही है वो गारंटी 50 साल पहले ही पूरी हो गई होती।

Chhattisgarh