Nov 28 2022 / 8:33 PM

पाकिस्तान: इलाज के लिए लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को उपचार के लिए एयर ऐंबुलेंस से लंदन रवाना हो गए। लाहौर उच्च न्यायालय ने कई रोगों से ग्रस्त शरीफ को 4 हफ्तों के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी। कोर्ट ने इमरान खान सरकार के क्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर करवाने की शर्त को खारिज कर दिया था। शरीफ (69) के साथ उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ और निजी डॉक्टर अदनान खान भी गए हैं।

नवाज शरीफ को विदेश ले जाने वाली एयर एंबुलेंस मंगलवार तड़के दोहा से लौहार एयरपोर्ट पर पहुंची। इस एयर एंबुलेंस में सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) और एक ऑपरेशन थियेटर के साथ-साथ डॉक्टरों और सहयोगी डॉक्टरों की एक टीम है।

पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि विमान पर सवार होने से पहले डॉक्टरों ने उनका मेडिकल परीक्षण किया और यात्रा के दौरान सेहत ठीक रखने के लिए स्टेरॉएड्स और अन्य दवाइयां दीं। डॉक्टरों की टीम को नवाज शरीफ की मेडिकल फाइल्स भी सौंप दी गई है।

इससे पहले पाकिस्तान के आंतरकि मंत्रालय ने पूर्व प्रधानमंत्री को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति देने वाली अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना में कहा गया था कि पिछले सप्ताह आए लाहौर हाईकोर्ट के आदेश को देखते हुए यह अंतरिम व्यवस्था है। अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में दोषी पाए जाने के बाद नवाज शरीफ जेल में सजा काट रहे थे।

Chhattisgarh