Dec 03 2022 / 6:27 PM

ओवैसी ने शिवसेना पर कसा तंज, कहा- बाजार में नया 50-50 बिस्किट आया है

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस अब भी जारी है और शिवसेना और भाजपा के बीच क्या समीकरण बनते हैं सभी को इसी का इंतजार है। लेकिन महाराष्ट्र की सियासत पर अब एमआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि बाजार में नया 50-50 बिस्किट आया है।

यह 50-50 क्या है
ओवैसी ने कहा, यह 50-50 क्या है, बाजार में यह सिर्फ नया बिस्किट है। आप 50-50 कितना करेंगे? मेरा कहना है कि आपको महाराष्ट्र की जनता ने चुना है, आप उनके लिए अच्छा काम कीजिए। यहां किसान अपनी समस्याओं को लेकर चिंतित हैं, लेकिन भाजपा-शिवसेना 50-50 कर रही है। इस चुनाव में एमआईएमआईएम के डॉक्टर फारूक शाह धुले और मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल कास्मीमाले से चुनाव जीते हैं।

भाजपा या शिवसेना का समर्थन नहीं
ओवैसी ने यह भी कहा, मैं नहीं जानता कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस या कोई और मुख्यमंत्री बनेगा। यहां अभी म्यूजिकल चेयर घूम रही है। इतना साफ है कि एआईएमआईएम सरकार बनाने के लिए भाजपा या शिवसेना का समर्थन नहीं करेगी।

दरअसल, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की आसानी से सरकार बन सकती है। लेकिन शिवसेना इस बार सत्ता में बराबर की भागीदारी चाहती है। शिवसेना का कहना है कि पांच साल के कार्यकाल को ढाई-ढाई साल में बांटा जाए। हालांकि बीजेपी इस फॉर्मूले पर सहमत नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना ने बीजेपी के सामने शर्त रखी है कि सत्ता के बंटवारे से इनकार वाले बयान पर फडणवीस सफाई दें तो आगे बात की जा सकती है। महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं। बहुमत के लिए 145 का आंकड़ा जरूरी है। राकांपा 54 सीटों के साथ तीसरे नंबर की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 44 सीटें हासिल हुई हैं।

Chhattisgarh