Nov 29 2022 / 3:33 PM

नीदरलैंड और नामीबिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

नई दिल्ली। नीदरलैंड और नामीबिया ने टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर के अपने-अपने प्ले-ऑफ मुकाबले को जीतकर अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वर्ल्ड कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड की टीमें भी टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब रही हैं।

मंगलवार को हुए पहले मैच में नीदरलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। नीदरलैंड ने यह जीत फ्रेड क्लासेन, पॉल वेन मीकरन, ब्रैंडन ग्लोवर और टिम वेन डेर गुटेन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर हासिल की। यह तीसरी बार है जब नीदरलैंड टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब हुई है। इससे पहले, वह 2014 में बांग्लादेश और 2016 में भारत में हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी है।

दूसरी ओर, नामीबिया ने ओमान को एक कड़े मैच में 54 रनों से शिकस्त दी। 2003 में 50 ओवर के वर्ल्ड कप में शामिल होने के बाद से नामीबिया का यह पहला सीनियर वर्ल्ड कप होगा। पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड पहले ही अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

Chhattisgarh