Nov 26 2022 / 11:12 PM

कीरोन पोलार्ड ने IPL से लिया संन्यास, मुंबई इंडियंस ने बनाया बल्लेबाजी कोच

मुंबई। वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से संन्यास ले लिया है। पोलार्ड का ये फैसला तब आया, जब उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें मिनी ऑक्शन से पहले रीलिज कर दिया था। अब पोलार्ड टीम के नए बैटिंग कोच होंगे। पोलार्ड ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। टी-20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे थे।

पोलार्ड को 2010 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, तब से वह इसी टीम के होकर रह गए। संन्यास के बाद जारी बयान में उन्होंने कहा, यह फैसला करना आसान नहीं था क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना चाहता था, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा के बाद मैंने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। मैं समझता हूं कि इस अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी को बदलाव की जरूरत है और अगर मैं अब एमआई के लिए नहीं खेलता हूं तो मैं खुद को एमआई के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता, ‘वन्स एन एमआई ऑलवेज ए एमआई’।

पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 123 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 26 से कुछ अधिक की औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट चटकाए। उन्होंने 101 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाए और 44 विकेट हासिल किए। उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे। वह 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे। उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला।

Chhattisgarh