Nov 29 2022 / 3:36 PM

झारखंड विधानसभा चुनाव: 13 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग जारी

नई दिल्ली। झारखंड के छह जिलों की कुल 13 विधानसभा सीटों पर आज पहले चरण में वोटिंग हो रही है। पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और दोपहर 3 बजे समाप्त होगा। आज के मतदान में ही स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की विश्रामपुर सीट और झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की लोहरदगा सीट पर भी वोटिंग हो रही है।

झारखंड में पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पनकी, डाल्टनगंज, बिश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर में मतदान हो रहा है। झारखंड के पहले चरण में 37,83,055 लोग वोट डालेंगे और यह 13 विधानसभा सीटों पर 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, 3,906 मतदान केंद्रों में से 989 में वेबकास्टिंग की सुविधा है।

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने घोषणा की कि इसके अलावा, दूरदराज के इलाकों में तैनात मतदान कर्मियों को एयरलिफ्ट किया जाएगा। झारखंड में 13 विधानसभा सीटों के लिए जारी पहले राउंड की वोटिंग में सुबह 11 बजे कर 24.71 फीसदी मतदान डाले जा चुके हैं। सभी सीटों पर शांतिपूरण मतदान हो रहे हैं और किसी तरह की हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई हैं।

Chhattisgarh