Feb 01 2023 / 2:38 AM

IND VS NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य, रोहित-गिल ने जड़ा शतक

इंदौर। इंदौर में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे में कीवी टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड को 386 रनों का लक्ष्य दिया है। इस दौरान भारतीय ओपनर्स न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे। कप्तान रोहित शर्मा और युवा ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक ठोके।

रोहित शर्मा 85 गेंदों में 101 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 6 छक्के और 9 चौके लगाए। वहीं शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली। उन्होंने पारी में 13 चौके और 5 छक्के लगाए। रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रनों की पार्टनरशिप की।

कुलदीप यादव और उमरान मालिक ने 9वे और 10वे विकेट के लिए खेल कर पारी को समाप्त किया। आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव भी 3 रन बनाकर रन आउट हो गए इस दौरान भारत ने 50 ओवर में भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए।

अब तक हुए दोनों मुकाबलों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। बता दें कि पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें शुभमन गिल ने दोहरा शतक अपने बल्ले से जड़ा था। जिसमें टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया था। जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया था।

Chhattisgarh