Dec 03 2022 / 6:57 PM

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया है कि बीजेपी ही राज्य में सरकार बनाएगी। दरअसल सीएम खट्टर दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा इनचार्ज अनिल जैन से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं। इसी दौरान उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ही हरियाणा में सरकार बनाएगी।

बताया जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। इसके अलावा, खट्टर को निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है।

सिरसा से जीते लोकहित पार्टी (एचएलपी) के प्रमुख गोपाल कांडा और रानिया सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते जाट नेता स्वर्गीय चौधरी देवी लाल के सबसे छोटे बेटे और कांग्रेस के बागी रणजीत सिंह समर्थन देने वाले विधायकों में से हैं। अभी तक 5 निर्दलीय विधायक BJP को समर्थन दे चुके हैं।

इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राज्य में सरकार गठन की हलचल से पहले दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। यहां वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। शुक्रवार को ही मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, इसके बाद नई सरकार को बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू होगी।

Chhattisgarh