Feb 01 2023 / 2:15 AM

बीजेपी और आप के हंगामे के बीच फिर टला दिल्ली मेयर चुनाव

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम में मेयर का चुनाव फिर टल गया है। एमसीडी सदन में आज कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा हुआ, जिस वजह से सदन की कार्यवाही अगली तारीख के लिए स्थगित कर दी गई है। कार्यवाही के दौरान बीजेपी और आप के पार्षदों के बीच जमकर बहस और नोकझोंक हुई। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अगली तारीख तक मेयर का चुनाव टाल दिया गया है।

दोनों ही दलों के नेताओं की तरफ से नारेबाजी की गई। जहां एक तरफ भाजपा नेताओं ने जय श्री राम के नारे लगाकर कार्यवाही को बाधित करने का प्रयास किया, तो वहीं आम आदमी पार्टी ने नारेबाजी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है।

इसी बीच भाजपा सांसद हंसराज हंस ने दावा किया है कि एमसीडी में मेयर भाजपा का ही बनेगा। बता दें, चुनावों में आप की तरफ से महापौर पद के लिए शैली ओबेरॉय और भाजपा ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। ऐसे में राजधानी को एक महिला मेयर मिलना तय है। एमसीडी चुनाव के बाद सदन की पहली बैठक 6 जनवरी को हुई थी।

चुनाव के दौरान हंगामे के आसार को देखते हुए सिविक सेंटर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने सदन के भीतर पैरा फोर्सस की तैनाती को लेकर विरोध जताया उनका कहना था कि सदन के अंदर पैरा फोर्सस को आने की अनुमति देना गलत है। आखिर कैसे हथियारों को सदन के भीतर आने दिया जा सकता है, बीजेपी अब गुंडागर्दी कर रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर एमसीडी चुनाव की प्रक्रिया को हाईजैक करने का भी आरोप लगाया।

इससे पहले 6 जनवरी को भी मेयर के चुनाव के लिए पहली बैठक हुई थी। लेकिन भारी हंगामे के चलते मेयर चुनाव नहीं हो पाए। इससे पहले आप पार्षदों ने मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने का विरोध किया था। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ था। इस दौरान आप और भाजपा के नेताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई थी।

Chhattisgarh