Nov 26 2022 / 11:11 PM

श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका खारिज की

नई दिल्ली। मुंबई निवासी श्रद्धा वाकर की दिल्ली में हुई बेरहमी से हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ही जांच जारी रखेगी। यह जांच केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें केस की जांच दिल्ली पुलिस से लेकर सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने की मांग की गई थी। याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सवाल किया कि आखिर दिल्ली पुलिस की जांच पर संदेह क्यों किया जाए।

याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि हम निगरानी एजेंसी नहीं हैं। पुलिस की जांच चल रही है। जांच में हस्तक्षेप करने वाली याचिका को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। श्रद्धा वाकर हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर दिल्ली के एक वकील ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। वकील ने मांग की है कि श्रद्धा हत्याकांड की जांच दिल्ली पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर किया जाए।

याचिकाकर्ता वकील जोशिना तुली ने तर्क दिया है कि कर्मचारियों की कमी के साथ-साथ सबूतों और गवाहों का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस के पास पर्याप्त तकनीकी और वैज्ञानिक उपकरणों की कमी है, इसलिए छह महीने पहले हुई हत्या की जांच सीबीआई को ट्रांसफर की जाए।

बता दें कि 18 मई को 26 साल की श्रद्धा वाकर की उसके प्रेमी आफताब अमीन पूनावाला ने गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इस सप्ताह की शुरुआत में आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद हत्या को लेकर भयानक खुलासे हुए थे।

Chhattisgarh