Feb 01 2023 / 7:14 AM

दिल्ली: ब्रह्मपुत्र मेल में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। बिहार के भागलपुर-पटना रेलखंड पर जमालपुर जंक्शन के पास बढ़ी घटना हुई है। आज सुबह दिल्ली से डिब्रुगढ़ के बीच चलने वाली ट्रेन 14055 ब्रह्मपुत्र मेल में आग लग गई है। आग लगने के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह डिब्रुगढ़ से दिल्ली आ रही ट्रेन जब जमालपुर और किउल जंक्शन के बीच गुजर रही थी, तो दशरथपुर और धरहरा के बीच सारोबाग हॉल्ट के पास ट्रेन की बोगी में आग लग गई। आग ट्रेन के जेनरेटर यान वाली बोगी में लगी है। आग लगने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

गनीमत यह रही कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग लगने के कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है और रेलवे की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। इस घटना में सिर्फ जनरेटर यान कोच जलकर राख हो गया। किसी यात्री के हताहत होने की अबतक सूचना नहीं है।

घटना के दो घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची। काफी मशक्कत के बाद जनरेटर कोच को ट्रेन के अन्‍य कोचों से अलग कर दिया गया है और आग बुझ गई है। घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जाता है। रेलवे ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है।

Chhattisgarh