Nov 29 2022 / 4:39 PM

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सीएम भूपेश बघेल ने चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट पेश किया। भूपेश बघेल ने 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया। बता दें कि यह इस कार्यकाल का दूसरा अनुपूरक बजट होगा। अनुपूरक बजट पर सदन में कल पक्ष और विपक्ष दोनों चर्चा करेंगे।

इससे पहले शीतकालीन सत्र के पहले दिन पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने​ लिखित में जवाब दिया। उन्होंने बताया कि कि प्रदेश पर 53 हजार 523 करोड़ का कर्ज है। बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने प्वाइंट ऑफ आर्डर का मामला उठाया। शर्मा ने कहा कि आसन्दी के बोलने के बाद मंत्री बोलते रहे।

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने सहकारिता मंत्री को फिर जवाब देने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद सहकारिता मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने जवाब दिया। सदन को 16 सदस्यों ने स्थगन की सूचना दी है। नेता प्रतिपक्ष के सूचना को तथ्यात्मक मान कर अध्यक्ष ने पढ़ा है। अध्यक्ष ने स्थगन प्रस्ताव को चर्चा के लिए स्वीकार किया है। वहीं, भाजपा के सदस्य ने सदन में तुरंत चर्चा कराने की मांग की है।

दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि-

इसके पहले सदन की शुरुआत में सदस्यों ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर, भारत के पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व सदस्य मालूराम सिघनिया, लोकसभा के पूर्व सदस्य डॉ बंशीलाल महतो, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को श्रद्धांजलि दी गयी।

Chhattisgarh