Nov 27 2022 / 8:21 AM

बुमराह ने सफलता हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी: जहीर खान

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह की प्रतिभा को ‘विशिष्ट’ करार दिया है। जहीर ने कहा कि बुमराह का अलग तरह का एक्शन उनकी कमजोरी नहीं बल्कि मजबूत पक्ष बन गया है। जहीर के अनुसार, बुमराह का एक्शन अलग तरह का है जिससे उसे बल्लेबाजों पर हावी होने में मदद मिली है। बुमराह की सबसे अच्छी बात यह है कि वह सीखने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब रहता है।

वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहा है, अपनी गेंदबाजी में नई चीजें जोड़ रहा है। जहीर ने कहा, वह विशिष्ट प्रतिभा है। वह थोड़े समय में ही एक गेंदबाज के रूप में तेजी से उभरा है और यह सफलता की कुंजी होती है। जहीर ने कहा, विश्व क्रिकेट में आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप चीजों को किस तरह से लेते हैं और आपका रवैया कैसा होता है। मेरा मानना है कि बुमराह ने सफलता हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जहीर ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी भारत के वर्तमान दौरे में तेजी से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने और टेस्ट सीरीज में सफल होने के लिये रिवर्स स्विंग का उपयोग करने की सलाह दी। टेस्ट सीरीज दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू हो रही है।

जहीर ने कहा, भारत में हमें देखना होगा कि वह (रबाडा) परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाता है। आपको परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा और भारत में सफल होने के लिये किसी भी तेज गेंदबाज के लिये यह जरूरी है कि वह पुरानी गेंद का अच्छा इस्तेमाल करे और उसे रिवर्स स्विंग कराए। मैं इस सीरीज में रबाडा की गेंदबाजी देखने के लिये उत्सुक हूं।

Chhattisgarh