Dec 03 2022 / 7:10 PM

‘मैं सावरकर हूं’ की टोपी लगाकर भाजपा विधायक और फडणवीस पहुंचे विधानसभा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वीर सावरकर के बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र में यह मुद्दा बन गया है। शिवसेना ने जहां कांग्रेस सांसद को वीर सावरकर की किताब पढ़ने की सलाह दी है। वहीं अब महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं ने इसके विरोध का नया तरीका निकाला है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित भाजपा विधायक विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मैं सावरकर हूं की टोपी लगाकर हिस्सा लेने पहुंचे हैं।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने रविवार को राहुल गांधी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्हें सावरकर पर थोड़ा पढ़ने की नसीहत दे डाली तो वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसे नाटकबाजी करार दिया है। इसी बीच, सावरकर के पोते रंजीत सावरकर भी इस लड़ाई में कूद पड़े और उन्होंने राहुल पर आपराधिक कार्रवाई करने की सरकार से मांग की।

गौरतलब है कि शनिवार को झारखंड में भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं वीर सावरकर नहीं जो माफी मांगूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं कहा है दरअसल कुछ दिन पहले भारत में हो रहे दुष्कर्म के घटनाओं को लेकर राहुल गांधी के बयान की काफी निंदा की गयी थी। जिस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में कई महिला भाजपा सांसदों ने जमकर हंगामा मचाया था। जिसके बाद सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही थी।

Chhattisgarh