Dec 03 2022 / 6:56 PM

बिहार: मिड डे मील बनाते वक्त बॉयलर फटने से 4 लोगों की मौत

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण में शनिवार को मिड-डे मील बनाते वक्त बॉयलर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई। 5 की हालत गंभीर है। हादसे में मारे गए लोगों के शव के हाथ-पैर और अन्य अंग घटना स्थल पर बिखड़े थे। स्थिति यह थी कि मृतकों के अंगों को कपड़े में बांधकर ले जाना पड़ा।घटना सुगौली प्रखंड के बंगरा गांव की है। एनजीओ द्वारा संचालित किचन में कुक बच्चों के लिए खाना बना रहे थे, तभी बॉयलर में विस्फोट होने से हादसा हो गया।

शनिवार तड़के करीब 4 बजे तेज हुआ धमाका इतना तेज था कि बॉयलर के पास मौजूद चार लोगों के परखच्चे उड़ गए। किचन की दीवार गिर गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जिस एनजीओ के किचन में धमाका हुआ, उसका नाम नव प्रयास है। एनजीओ स्कूलों में मिड-डे मील पहुंचाने का काम करता है। किचन में 12 लोग काम करते थे। स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतकों की पहचान की जा रही है।

एक घायल की स्थिति गंभीर उसे मुजफ्फरपुर रेफर किया गया। रसोइया के रूप में काम करने वाले अभिमन्यु के बारे में कुछ भी पता नहीं चल रहा है। उसके परिजन ने विरोध में सड़क जाम कर दिया। डीएसपी विनीत कुमार ने समझा- बुझाकर सड़क जाम हटवाया। मौके पर एसडीओ प्रियरंजन राजू सहित स्थानीय अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

Chhattisgarh