Nov 28 2022 / 8:40 PM

भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े का बड़ा खुलासा- केंद्र के 40 हजार करोड़ बचाने के लिए 80 घंटे मुख्यमंत्री बने फडणवीस

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के सिर्फ 80 घंटे मुख्यमंत्री बनने पर भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े ने बयान दिया है। उत्तर कन्नड़ जिले में रविवार को एक सभा के दौरान हेगड़े ने कहा कि कई लोग हमसे पूछ रहे हैं कि जब हमारे पास बहुमत नहीं था, तो फडणवीस मुख्यमंत्री क्यों बने? उन्होंने इतना ड्रामा क्यों किया?

इस पर बताना चाहता हूं कि एक मुख्यमंत्री के पास केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच होती है। उन्हें (फडणवीस को) पता था कि अगर शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार बन गई, तो वो विकास के लिए तय किए गए फंड का गलत इस्तेमाल करेगी। इसलिए यह ड्रामा किया गया।

हेगड़े ने कहा कि इसके लिए पहले से ही योजना तैयार थी, जब हमें लग गया कि तीनों पार्टियां साथ में सरकार बनाएंगी, तो फडणवीस ने शपथ ले ली। अगले 15 घंटों में फडणवीस ने तय कर दिया कि पैसा वहां पहुंच जाए, जहां यह सुरक्षित हो। पूरा पैसा केंद्र सरकार के पास भेज दिया गया। वरना अगले मुख्यमंत्री ने जरूर ही पैसे का गलत इस्तेमाल कर लिया होता।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 23 नवंबर को अचानक देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सभी को चौंका दिया था। फडणवीस करीब 80 घंटे मुख्यमंत्री रहे और फिर बहुमत साबित करने से पहले उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था।

Chhattisgarh