Nov 26 2022 / 11:12 PM

पाकिस्तान: आजादी मार्च में पूर्व पीएम इमरान खान पर हमला, पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर फायरिंग हुई है। उन पर यह फायरिंग ऐसे वक्त में हुई जब वो शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ आजाद मार्च निकाल रहे थे। इस फायरिंग में इमरान खान के एक करीबी की मौत हो गई है, जबकि अन्य 9 लोग जख्मी हो गए हैं। हमले के बाद इमरान खान का पहला बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा- अल्लाह ने मुझे दूसरी जिंदगी दी है। मैं वापस लड़ूंगा इंशाअल्लाह। वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान पर जानलेवा हमला किया गया है। इमरान खान के कंटेनर के पास दो लोगों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी है, जिससे रैली में भगदड़ मच गई। हालांकि, स्थानीय पुलिस ने फायरिंग करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

फवाद चौधरी के अनुसार, इमरान खान पर एके-47 से फायरिंग की गई है, जिससे उनके पैर में गोली लगी है। इसके बाद उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने आनन-फानन में बुलेटप्रूफ गाड़ी से इमरान खान को अस्पताल में भर्ती कराया है।

भारत ने इमरान खान पर हमले की निंदा की है। भारत ने कहा कि इमरान खान पर हमला दुखद है। बताया जा रहा है कि फायरिंग में शामिल एक संदिग्ध का फोटो भी सामने आया है। इस गोलीबारी में इमरान खान के अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी घायल हो गए हैं।

Chhattisgarh