Nov 28 2022 / 9:43 PM

दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान आज

नई दिल्ली। चुनाव आयोग सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान करेगा। आज दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग दिल्ली विधानसभा चुनावों का ऐलान करेगा। तारीखों के ऐलान के साथ ही दिल्ली में आचार संहिता लागू हो जाएगी। दोपहर साढ़े 3 बजे चुनाव आयोग एक प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहा है। जिसमें चुनाव तारीख का ऐलान किया जाएगा।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर फरवरी महीने में चुनाव होने का अनुमान है। फिलहाल दिल्ली की सत्ता पर आम आदमी पार्टी काबिज है। इस बार राज्य में AAP और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। अरविंद केजरीवाल के सामने सत्ता को बचाने की चुनौती है तो वहीं बीजेपी वापसी के लिए दम भर रही है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सीएम अरविंद केजरीवाल अपने पांच साल के कामकाज को लेकर चुनावी मैदान में उतरे हैं। तो वहीं लंबे समय से दिल्ली की सत्ता से दूर बीजेपी वापसी के लिए हरसंभव कोशिश में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक दिल्ली में रैलियां कर चुके हैं। अमित शाह ने रविवार को साफ कर दिया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव बीजेपी पीएम मोदी के नाम पर ही लड़ेगी।

गौरतलब है कि साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटें आम आदमी पार्टी को मिली थीं बीजेपी महज 3 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी जबकि कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। इस साल होने वाले चुनाव में कांग्रेस अपना सियासी वजूद बचाने की कोशिश में जुटी है।

Chhattisgarh