Dec 03 2022 / 5:39 PM

40 हजार लड़कियों को अक्षय ने दी मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग

नई दिल्ली। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का कहना है कि वह 40 हजार लड़कियों को फ्री सेल्फ ट्रेनिंग दे चुके हैं। अक्षय कुमार ने कहा कि मुंबई में मेरे कई स्कूल चलते हैं और इन स्कूलों में मैं बच्चियों को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देता हूं। मैं और मेरी मार्शल आर्ट्स की टीम अब तक 40 हजार लड़कियों को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दे चुकी है और ये बिल्कुल फ्री है। हम उन्हें प्रशिक्षित करते हैं और हमारे पास कंपनी की सीइओ से लेकर घरों में काम करने वाली महिलाएं तक इस ट्रेनिंग को सीखने के लिए आती हैं।

इसके अलावा उन्होंने बेहद मजेदार ढंग से भारत के पॉलिटिकल सिस्टम को लेकर अपनी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि मान लीजिए हमारे क्रिकेट कप्तान है, उदाहरण के तौर पर विराट कोहली हैं, वो टॉस के लिए जाते हैं। वे टॉस जीतते हैं। उन्होंने अपनी टीम से डिस्कस किया होगा कि टॉस जीतने पर क्या करना है। 6 खिलाड़ी कहते हैं कि फील्डिंग लेनी चाहिए, 4 खिलाड़ी कहते हैं कि बैटिंग लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब 6 खिलाड़ी ज्यादा संख्या में थे तो कप्तान फील्डिंग ले लेता है और विपक्षी टीम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लग जाती है तो फिर वो 4 खिलाड़ी बोलेंगे कि कैसा कप्तान है, बोला था बैटिंग लेने को। लेकिन ये सही तरीका नहीं है। आपको अपने लीडर का आत्मविश्वास बढ़ाना चाहिए। वही मॉडर्न दौर के भारत कुमार कहे जाने पर उन्होंने कहा था कि वे कोई टैग नहीं चाहते हैं सिर्फ काम करना चाहते हैं।

अक्षय कुमार जल्द ही फिल्म ‘गुड न्यूज’ में करीना कपूर खान के साथ नजर आएंगे। हिंदी सिनेमा में एक लंबा सफर तय कर चुके अक्षय अपनी कामयाबी के बारे में मानते हैं कि कामयाबी का 70 प्रतिशत हिस्सा लक होता है और बाकी का 30 प्रतिशत आपकी कड़ी मेहनत होती है। अक्षय ने कहा कि मैंने हिट और फ्लॉप दोनों ही तरह की फिल्मों के लिए बराबर मेहनत की थी।

Chhattisgarh